Saturday , January 16 2021

पीएम का मनीला में आज दूसरा दिन, होगी महत्वपूर्ण मसलों पर चर्चा

मनीला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिलीपिंस की यात्रा पर हैं।यहां आज उनके दौरे का दूसरा दिन है। इस दौरान वे भारत, आसियान व पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भागीदारी करेंगे। वे आतंकवाद को लेकर चर्चा कर सकते हैं। मैनहटन में हुए आतंकी हमले को लेकर भी बात की जा सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पर्यावरण को लेकर चिंता जताई जा सकती है। वे क्षेत्रीय व्यापार बढ़ाने के लिए बात कर सकते हैं।पीएम का मनीला में आज दूसरा दिन, होगी महत्वपूर्ण मसलों पर चर्चा

साथ ही वे चीन का विरोध कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि चीन भारत के डोकलाम, अरूणाचल प्रदेश के सीमा क्षेत्र में दाखिल हो जाता है। ऐसे में चीन और भारत के बीच तनाव के हालात बन जाते हैं। पाकिस्तान और भारत के मामलों में भी चीन अप्रत्यक्षतौर पर चर्चा कर सकता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परमाणु मिसाईल परीक्षण और क्षेत्रीय सुरक्षा परिवेश जैसे मसलों पर चर्चा कर सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चर्चा जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे, आॅस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैकुलम टर्नबुल, रूस के प्रधानमंत्री दिमित्री मेदवेदेव, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आदि से हो सकती है। इस सम्मेलन में भागीदारी करने के लिए म्यांमार की नेता आंग सान सू की पहुंच चुकी हैं। साथ ही कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन, मलेशिया के प्रधानमंत्री दिमित्री मेदवेदेव और अन्य नेता पहुंच चुके हैं।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com