Sunday , January 24 2021

Nokia 1 लॉन्च, कंपनी का अबतक का सबसे सस्ता स्मार्टफोन

एचएमडी ग्लोबल ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के प्री इवेंट के दौरान Nokia 1 लॉन्च कर दिया है. यह कंपनी  सबसे सस्ता स्मार्टफोन है. खास बात ये है कि यह स्मार्टफोन Android Go प्लेटफॉर्म (ओएस) पर चलता है.

गूगल का यह प्लेटफॉर्म खास तौर पर एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स के लिए ही बनाया गया है.  इस ओएस के लिए गूगल ने  Go सीरीज के ऐप्स पहले से ही लॉन्च किए हैं. इसमें गगूल गो, मैप्स गो, ऐसिस्टेंट गो और जीमेल गो जैसे ऐप्स शामिल हैं. इन ऐप्स को सस्ते एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स में चलने लायक बनाया गया है. इसलिए Nokia 1 एंट्री लेवल स्मार्टफोन है और प्योर एंड्रॉयड का भी अनुभव मिलेगा.

Nokia 1 की कीमत 85 डॉलर (लगभग 5500 रुपये) रखी गई है. हालांकि आने वाले समय में साफ होगा कि भारत में इसकी कीमत क्या होगी. इसकी बिक्री अप्रैल से शुरू होगी.  इसके दो कलर वेरिएंट होंगे- वॉर्म रेड और डार्क ब्लू.

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Nokia 1 में 4.5 इंच की FWVGA स्क्रीन दी गई है और इसमें 1.1GHz क्वॉड कोर मीडियाटेक MT6737M प्रोसेसर दिया गया है. इसमें 1GB रैम है और इसकी इंटरनल मेमोरी 8GB की है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ा कर आप 128GB तक कर सकते हैं. यह स्मार्टफोन Android Oreo (Go Edition) पर चलता है और आने वाले समय में इसमें नया अपडेट भी मिलेगा.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com