Sunday , January 24 2021

मथुरा: बरसाने की लट्ठमार होली में शिरकत करेंगे सीएम योगी

मथुरा: अयोध्या में दीपोत्सव के बाद अब मथुरा में रंगोत्सव के आयोजन के जरिये उत्तरप्रदेश सरकार तीर्थ-पर्यटन को नया आयाम देने के प्रयास में जुट गयी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दर्जन भर सहयोगी मंत्रियों के साथ दो दिन तक जनपद में रहेंगे और बरसाने की लट्ठमार होली सहित ब्रज संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे. जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाई ने बताया कि इस दौरान राज्य के पर्यटन विभाग, ब्रजतीर्थ विकास परिषद एवं ब्रज भूमि विकास ट्रस्ट द्वारा आयोजित ‘ब्रज होली रंगोत्सव’ कार्यक्रम में भाग लेंगे.

अलीगढ़ में कॉलेज प्रबंधक के घर लिखी जा रही थी कॉपियां, 58 सॉल्वर गिरफ्तार

स्थानीय सांसद हेमा मालिनी की संकल्पना के तहत तैयार ‘ब्रज होली रंगोत्सव’ के पहले दिन पंडित जसराज, पंडित हरिप्रसाद चौरसिया, शोभना नारायण, कविता सेठ आदि हिस्सा लेंगे.वहीं, दूसरे दिन हेमामालिनी एवं गायक कैलाश खेर प्रस्तुतियां देंगे. जिलाधिकारी ने बताया कि अपनी यात्रा के दूसरे दिन मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण जन्मस्थान के दर्शन, वृन्दावन में पुरी के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानन्द सरस्वती से धार्मिक चर्चा करेंगे.फिर वह बरसाना में कुछ अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

योगी यात्रा के दूसरे दिन प्रिया कुण्ड पर पहुंचने वाले नन्दगांव के हुरियारों का स्वागत करेंगे और उनके साथ लाड़िली जी मंदिर पहुंचकर राधारानी के दर्शन-पूजन के पश्चात समाज गायन का आनंद लेंगे.वह देर सायं लट्ठमार होली में भाग लेंगे. जिलाधिकारी ने बताया कि लट्ठमार होली खेलने के लिए इस वर्ष हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, अन्य राज्यों और केन्द्रीय मंत्रियों के भी बरसाना आने की संभावना है.

अपर पुलिस यातायात डॉक्टर ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया, ‘‘24 फरवरी को बरसाना में सभी निजी वाहनों के संचालन पर प्रतिबंध रहेगा और सरकारी वाहन ही आ-जा सकेंगे, जिन्हें उस दिन ड्यूटी पर लगाया गया होगा. ’’ 

 
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com