Wednesday , January 20 2021

ब्रिटिश संसद के बाहर सिख पर नस्लीय हमला, हमलावर बोला-‘वापस जाओ मुसलमान’

ब्रिटेन की संसद के ठीक बाहर एक सिख पर्यावरण एक्टिविस्ट को नस्लीय हमले का शिकार होना पड़ा है. नस्लीय हमला करने वाले ने उनकी पगड़ी खींची और कहा ‘मुस्लिम गो बैक’ यानी मुसलमान बाहर जाओ. यही नहीं, आरोप के मुताबिक भागने से पहले हमलावर ने उनका गला दबाने की भी कोशिश की.

दुर्व्यवहार का सामना करने वाले रवनीत सिंह अपने साथी जसप्रीत सिंह के साथ सांसद तनमजीत धेसी से मिलने का इंतजार कर रहे थे. उन्हें आगामी 14 मार्च को आयोजित होने वाले वर्ल्ड सिख एनवायर्नमेंट डे के बारे में चर्चा करनी थी. वे पर्यावरण पर काम करने वाली चैरिटी संस्था इकोसिख की ब्रिटेन में स्थापना पर बात करने जा रहे थे.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार भारत के प्रमुख सिख पर्यावरणविद रवनीत ने आरोप लगाया है कि हमलावर ने दोनों हाथों से उनकी पगड़ी खींचने की कोशिश की और चिल्लाते हुए कहा-‘मुस्लिम गो बैक’.

यह वाकया ब्रिटेन के बेहद सुरक्षा वाले इलाके वेस्टमिंस्टर में सांसद तनमजीत सिंह धेसी के दफ्तर के सामने हुआ, जिसके आसपास तमाम महत्वपूर्ण दफ्तर भी हैं.

लुधियाना के रहने वाले रवनीत सिंह इकोसिख के दक्षिण एशिया प्रोजेक्ट मैनेजर हैं. रवनीत ने कहा कि हमलावर दोनों हाथों से उनकी पगड़ी खींचने की कोशिश कर रहा था और गला भी दबाने लगा. जब सुरक्षाकर्मी पहुंचे तो वह भाग गया. 

गौरतलब है कि अमेरिका में 9/11 के हमलों के बाद कई देशों में सिख समुदाय को नस्ली घृणा का सामना करना पड़ा है. पगड़ी और दाढ़ी होने से यूरोप-अमेरिका के कई लोग उन्हें मुसलमान समझ लेते हैं.

यूके पुलिस सीसीटीवी कैमरे की मदद से हमलावर की पहचान की कोशिश कर रही है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com