Sunday , January 24 2021

योगी की सीट से उपेंद्र शुक्ला होंगे बीजेपी उम्मीदवार, फूलपुर से कौशलेंद्र पटेल मैदान में

उत्तर प्रदेश की फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीट और बिहार के अररिया संसदीय सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. बीजेपी ने गोरखुपर लोकसभा सीट से ब्राह्मण समुदाय से आने वाले उपेंद्र शुक्ला को उम्मीदवार बनाया है. शुक्ला गोरखपुर जिला क्षेत्र के पार्टी अध्यक्ष हैं. फूलपुर लोकसभा सीट के लिए केएस पटेल को घोषित किया है.

बिहार की एक सीट अररिया लोकसभा सीट के लिए प्रदीप सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा बिहार की भभुआ विधानसभा सीट पर रिंकी पांडे को उम्मीदवार घोषित किया है.

योगी-केशव मौर्य की सीटों पर उपचुनाव

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ के यूपी का सीएम बनने से गोरखपुर और केशव प्रसाद मौर्य के डिप्टी सीएम बनने से फूलपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं. वहीं कांग्रेस ने डॉक्टर सुरहिता करीम को गोरखपुर और मनीष मिश्रा को फूलपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है.

 गोरखपुर पर योगी की मजबूत पकड़

गौरतलब है कि पूर्वांचल की गोरखपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी की पिछले 27 साल से दबदबा रहा है. योगी आदित्यनाथ इस सीट से 5 बार और उससे पहले उनके गुरु महंत अवैद्यनाथ एक बार सांसद रह चुके हैं. योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद बीजेपी ने अब पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेंद्र शुक्ला को उम्मीदवार घोषित किया है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com