Sunday , January 24 2021

BAFTA 2018: अली फजल की फिल्म ‘विक्टोरिया एंड अब्दुल’ का नहीं चला जादू

भारतीय अभिनेता अली फजल अभिनीत फिल्म ‘विक्टोरिया एंड अब्दुल’ को 71वें बाफ्टा फिल्म पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ मेकअप और हेयर श्रेणी में फिल्म डार्केस्ट आवर से हार का सामना करना पड़ा. इस फिल्म में दिग्गज अभिनेत्री जूडी डेंच भी हैं.

फिल्म की कहानी

स्टीफन फ्रीयर्स की फिल्म ‘विक्टोरिया एंड अब्दुल’ श्राबानी बसु के उपन्यास पर आधारित है, जो महारानी विक्टोरिया (डेंच) और अब्दुल (अली) के संबंधों के ईद-गिर्द घूमती है. अब्दुल, विक्टोरिया सरकार में मुंशी था. फिल्म में महारानी के दरबार में अब्दुल (अली) के सबसे प्रभावशाली शख्स बनने का सफर दिखाया गया है. इस श्रेणी में फिल्म का सामना ‘ब्लेड रनर 2049’, ‘आई, टोन्या’, ‘वंडर’ और ‘डार्केस्ट आवर’ से था. इन्हीं श्रेणियों में ‘विक्टोरिया एंड अब्दुल’ को ऑस्कर में भी नामांकित किया गया है.

फिल्म थ्री बिलबोर्ड्स आउटसाइड एबिंग मिसौरी’ने बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड जीता है. इस फिल्म को ने पांच कैटेगरी में अवॉर्ड जीते. बेस्ट एक्टर का खिताब गैरी ओल्डमैन के नाम और बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब फ्रांसेस मैकडोरमेंड ने जीता. अवॉर्ड शो में बतौर गेस्ट ब्रिटेन के शाही परिवार से प्रिंस विलियम और क्वीन केट मिडलटन ने शिरकत की.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com