Sunday , January 24 2021

विश्व कप क्वालीफायर्स: सेनेगल ने द. अफ्रीका को हराकर कटाया विश्व कप का टिकट

जोहांसबर्ग। सेनेगल ने पोलोकवाने में हुए फुटबॉल विश्व कप प्लेऑफ मुकाबले के पहले चरण के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 2-0 से हराकर विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया। वहीं, स्वीडन ने चार बार की चैंपियन इटली को 1-0 से हराकर विश्व कप में क्वालीफाई करने की उनकी राह मुश्किल कर दी।विश्व कप क्वालीफायर्स: सेनेगल ने द. अफ्रीका को हराकर कटाया विश्व कप का टिकट

स्वीडन के लिए स्थानापन्न खिलाड़ी जैकब योहानसन ने 61वें मिनट में गोल किया। अगले साल होने वाले विश्व कप में क्वालीफाई करने की उम्मीदों को बरकरार रखने के लिए इटली को अब दूसरे चरण के घरेलू मुकाबले में स्वीडन को हराना होगा। इटली अगर विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहती है तो 60 साल में ऐसा दूसरी बार होगा। इससे पहले 1958 में इटली विश्व कप में क्वालीफाई करने में असफल रही थी। वहीं, सेनेगल इंग्लिश प्रीमियर लीग में खेलने वाले दियाफ्रा साखू और सादियो माने के शानदार खेल के दम पर दक्षिण अफ्रीका को हराने में सफल हुआ।

सेनेगल के लिए माने के पास पर साखू ने पहला गोल 12वें मिनट में कर टीम का खाता खोला। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के आत्मघाती गोल में भी दोनों का हाथ था, यह गोल थामसांक्वा एमखिजे ने 38वें मिनट में किया। पहले हाफ तक सेगेनल 2-0 की अच्छी बढ़त से आगे रहा। दूसरे हाफ में सेगेनल ने दक्षिण अफ्रीका को कोई गोल करने नहीं दिया और मैच आसानी से अपने नाम किया। इस जीत से सेनेगल ने ग्रुप-डी में 11 अंकों के साथ शीर्ष पर बरकरार है। उसने इससे पहले सिर्फ एक बार 2002 में विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया था।

होंडुरास के सान पेड्रो सुला में खेले गए एक अन्य मुकाबले में होंडुरास ने ऑस्ट्रेलिया से गोल रहित ड्रॉ खेला। एशिया-कॉनकैफ प्लेऑफ मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के टामी जूरिस दोनों हाफ में गोल करने के मौके चूक गए। हालांकि, इस ड्रॉ से ऑस्ट्रेलिया क्वालीफाई करने के करीब पहुंच गया है। दोनों टीमों के बीच बुधवार को दूसरे दौर का मैच होगा।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com