Saturday , January 16 2021

PNB घोटाला: पटना में गीतांजलि शोरूम पर ED का छापा

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 11400 करोड़ रुपए का घोटाला करने के मामले में नीरव मोदी , मेहुल चौकसे और अन्य सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है. देशभर में नीरव मोदी के लगभग दर्जन भर ठिकानों पर गुरुवार से छापेमारी जारी है. आज इसी कड़ी में भारतीय प्रवर्तन निर्देशालय (ED) के अधिकारियों ने पटना के कोतवाली थाना अंतर्गत गीतांजलि ज्वेलरी शॉप में छापेमारी की. इस छापेमारी में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के साथ साथ पंजाब नेशनल बैंक के अधिकारी भी शामिल रहे.

आपको बता दें कि गुरुवार से जारी कार्रवाई में जांच एजेंसियों ने अबतक 5100 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है. साथ ही साथ सीबीआई ने नीरव मोदी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है.

नीरव के धोखाधड़ी का शक पंजाब नेशनल बैंक को 16 जनवरी को ही हो गया था और 31 जनवरी को नीरव पर FIR दर्ज किया गया था. पंजाब नेशनल बैंक के करोड़ों रुपए के धोखाधड़ी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने मशहूर ज्वेलर किंग नीरव मोदी और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था.

आज इसी कड़ी में पटना के कोतवाली थाना अंतर्गत महाराजा कामेश्वर कॉन्प्लेक्स के गीतांजलि ज्वेलरी शॉप में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों द्वारा देर रात छापेमारी की गई. कई घंटे तक चली छापेमारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने गीतांजलि चौक के हर एक रिकॉर्ड को चेक किया और इसके साथ ही इस धोखाधड़ी से जुड़ी हर एक पहलू पर बारीकी से अपनी नजर घुमाई. हालांकि इस छापेमारी में प्रवर्तन निदेशालय को किस तरह की सफलता हासिल हुई इस बारे में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी बचते नजर आए.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com