Saturday , January 23 2021

Gmail ऐप से आधे साइज का है Gmail Go, फीचर्स में कोई कमी नहीं..

गूगल ने जीमेल का नया वर्जन Gmail Go लॉन्च किया है. यह जीमेल का लाइट वर्जन ऐप है जो दिखने में मुख्य जीमेल ऐप जैसा ही लगता है. यह ऐप खास तौर पर एंट्री लेवल सस्ते स्मार्टफोन्स के लिए बनाया गया है जिसमें लो एंड प्रोसेसर दिया जाता है. इंटरनेट कनेक्टिविटी स्लो हो फिर भी यह ऐप लोड होगा और ईमेल कर सकेंगे.

गौरतलब है कि गूगल ने Android Go से लेकर Go सीरीज के कई ऐप्स लॉन्च किए हैं. इनमें Google Assistant, Maps Go और Google Go जैसे ऐप्स शामिल हैं. दरअसल गूगल जितने भी Go ऐप बनाता है कंपनी का सीधा मकसद इसे सस्ते स्मार्टफोन्स में चलाने लायक बनाना होता है.

Gmail Go मुख्य जीमेल ऐप के मुकाबले  काफी कम स्पेस लेता है. Gmail ऐप 47MB जगह लेता है, जबकि रिपोर्ट्स के मुताबिक Gmail Go सिर्फ 25 MB ही स्पेस लेता है.

Gmail Go ऐप में भी जीमेल ऐप जैसे ही फीचर्स हैं. यहां भी आप एक से ज्यादा अकाउंट जोड़ सकते हैं, पुश नोटिफिकेशन ऑन कर सकते हैं और अटैचमेंट्स भी भेज सकते हैं. ऐसे ही अलग अलग ईमेल टाइप के लिए अलग टैब भी हैं जो आपको मुख्य जीमेल ऐप में मिलता है.

 गूगल ने अभी तक हालांकि Gmail Go के लॉन्च का आधिकारिक ऐलान नहीं किया है. गूगल प्ले स्टोर पर यह ऐप उपलब्ध है.

फीचर्स की बात करें तो लगभग सभी फीचर्स वैसे ही हैं जैसे मुख्य जीमेल ऐप में हैं. अब यह भी एक सवाल उठता है कि जीमेल गो और जीमेल के मुख्य ऐप में फर्क क्या है? जीमेल गो जब इतने कम स्पेस में आ रहा है तो और फीचर्स भी लगभग एक जैसे ही हैं तो क्यों लोग ज्यादा स्पेस और डेटा देकर मुख्य जीमेल ऐप रखेंगे? क्योंकि इससे आपके मोबाइल परफॉर्मेंस पर भी असर पड़ता है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com