Wednesday , January 27 2021

PNB फ्रॉड केस पर ऋषि‍ कपूर- सिर्फ नीरव ही नहीं, शामिल होंगे और भी बड़े नाम

देश में अब तक कि सबसे बड़ी बैंक लूट कहे जा रहे PNB फ्रॉड मामले की उद्योग जगत से लेकर बॉलीवुड गलियारों तक चर्चा है. करीब 11,300 करोड़ रुपये के लोन से जुड़े फ्रॉड केस को लेकर एक्टर ऋषि‍ कपूर ने ट्वीट कर सवाल उठाए हैं. उन्होंने इस मामले में नीरव मोदी के साथ कई और बड़े नामों के शामिल होने पर अंदेशा जताया है.

 

ऋषि‍ कपूर ने लिखा, ‘मुझे ये बात समझ नहीं आ रही कि एक बैंक साल 2011 में किसी को 11,300 करोड़ रुपये का लोन देता है और इस पर अब तक इतने सालों में कोई जांच नहीं हुई? इससे ये साबि‍त होता है जो भी चमक रहा है वो सिर्फ डायमंड नहीं है बल्कि कपाट में कई कंकाल मौजूद हैं और बहुत से दास्तानों में बहुत से हाथ शामिल है.’

PNB फ्रॉड केस के अहम आरोपी कहे जा रहे नीरव मोदी का देश और विदेश में डायमंड ज्वैलरी का कारोबार है. एक्टर ऋषि कपूर ने अपने ट्वीट के जरिए ये इशारों में यह कोशि‍श की है कि फ्रॉड में सिर्फ डायमंड किंग नहीं बल्‍कि कई राजनीतिक और बड़े अधि‍कारियों के शामिल होने का पूरा अंदेशा है. क्योंकि साल 2011 में नीरव मोदी द्वारा बैंक से लिए गए इतने बड़े लोन फ्रॉड का अब तक कभी कोई खुलासा नहीं हुआ.

क्या है PNB फ्रॉड मामला?

पीएनबी बैंक में सामने आए हजारों करोड़ रुपये के फ्रॉड मामले में नीरव मोदी के खि‍लाफ पीएनबी ने शि‍कायत दर्ज करवाई थी. 5 फरवरी को CBI ने इस मामले को लेकर नीरव मोदी के खि‍लाफ करोड़ों की ट्रांजैक्शन में धोखाधड़ी करने को लेका शि‍कायत दर्ज कर ली है. CBI को नीरव मोदी के खि‍लाफ धोखाधड़ी करने को लेकर दो शि‍कायतें मिलीं हैं. जिनमें से एक में 10,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने की शिकायत भी शामिल है.

सेलिब्रिटीज ने किया है नीरव मोदी के लिए काम 

नीरव मोदी ब्रांड के कलेक्शन को बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा से लेकर हॉलीवुड एक्ट्रेस केट विंसलेट जैसी शख्सियतें पहन चुकी हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ 2016 में प्रियंका, नीरव मोदी ब्रांड की एंबेसडर बनीं थीं. कई दूसरी बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने भी नीरव मोदी ब्रांड के लिए काम किया है. बता दें साल 2010 में अपने नाम से डायमंड कंपनी बनाने वाले नीरव मोदी के ज्वैलरी स्टोर दिल्ली, मुंबई से लेकर लंदन, न्यूयॉर्क, लास वेगास, हवाई, सिंगापुर, बीजिंग जैसे 16 शहरों में है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com