Monday , January 25 2021

दिल्ली कॉलेज के वर्जिन स्टूडेंट्स Valentines पर करेंगे जैकलीन-रणवीर की पूजा

वेलेंटाइन्स डे के मौके पर हर कपल एक दूसर को इंप्रेस करने के लिए तरह-तरह के पैंतरे आजमाते नजर आते हैं. इस खास दिन पर एक ऐसी भी प्रथा को निभाया जाता है जिसे जानकर आप चौंक जाएंगे. दिल्ली के जाने माने कॉलेज हिन्दू कॉलेज के वर्जिन स्टूडेंट्स हर बार की तरह इस बार भी वर्जिन पेड़ के नीचे बॉलीवुड एक्टर्स की पूजा करते नजर आएंगे.

इस बार वेलेंटाइन्स पर कॉलेज स्टूडेंट द्वारा जैकलीन फर्नांडिस और रणवीर सिंह को पूजा के लिए चुना गया है.

जोक के तौर पर हुई थी शुरुआत अब बन गई प्रथा?

जो लोग वेलेंटाइन्स पर कॉलेज स्टूडेंट्स द्वारा हर साल की जाने वाली इस अजीबो गरीब प्रथा के बारे में नहीं जानते, उन्हें बता दें कि हर साल  इस मौके पर बॉयज हॉस्टल से ए‍क बॉलीवुड एक्ट्रेस का नाम पूजा किए जाने के लिए चुना जाता है.  इसके अलावा  किस मेल एक्टर की पूजा की जानी है इसका चुनाव  गर्ल्स हॉस्टल की लड़कियां करती है. हर बार किसी एक्ट्रेस की दमदमी माई के तौर पर पूजा की जाती है. . और फिर एक्टर्स की कॉलेज में मौजूद वर्जिन ट्री के नीचे वर्जिन स्टूडेंट्स द्वारा पूजा की जाती है. इस प्रथा को कॉलेज स्टूडेंट्स ने ही शुरू किया था, इस प्रथा को करने के पीछे मान्यता है कि जो स्टूडेंट्स सिंगल हैं और पार्टनर की तलाश में हैं, इस पूजा को करने के बाद वो आने वाले 6 महीनों में अपने पार्टनर को पा सकता है.

बता दें इस पूजा की शुरुआत वेलेंटाइन्स डे पर एक जोक के तौर पर शुरू हुई थी लेकिन हर साल की जाने वाली एक्टर्स की पूजा अब प्रथा बन गई है.

 पूजा के लिए कंडोम से सजाया जाता है वर्जिन ट्री

ये जानकर हैरत होगी कि इस वेलेंटाइन स्पेशल पूजा के लिए कहे जाने वाले वर्जिन ट्री को कंडोम में पानी भरकर पर सजाया जाता है. पेड़ के नीचे एक्टर्स की तस्वीर रखकर स्टूडेंट उनकी पूजा करते नजर आते हैं.

जैकलीन और रणवीर सिंह की पूजा करेंगे वर्जिन स्टूडेंट्स

DNA से हुई बातचीत में हिन्दू कॉलेज के प्रेजिडेंट ललित कुमार ने बताया कि हर साल इस पूजा को करने के लिए सिर्फ दमदमी माई की पूजा के लिए ही किसी एक्ट्रेस का नाम चुना जाता था लेकिन इस बार इस प्रभा में नया एडिशन करने का फैसला किया गया. इस बार पहली बार सालों से चली आ रहे इस रिचुअल में लव गुरू की पूजा को भी शामिल किया गया. लव गुरू के तौर पर बॉलीवुड इंडस्ट्री के ही किसी एक्टर का नाम सुनिशचित करना था, जिसके चलते फेमस एक्टर रणवीर सिं‍ह के नाम का चुनाव हुआ. इस साल दमदमी माई के रूप में जैकलीन फर्नांडिस का नाम सुझाया गया. क्योंकि ये दोनों ही एक्टर्स इंडस्ट्री के टॉप हॉट एक्टर्स माने जाते हैं इसलिए स्टूडेंट्स ने इस बार जैकलीन और रणवीर को पूजा के लिए चुना. इससे पहले पिछले साल दमदमी माई एक्ट्रेस दिशा पटानी को बनाया गया था और उनकी पूजा की गई थी.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com