Friday , January 22 2021

दिल्ली: इमारत से नीचे गिरा सरिया, महिला के सिर में घुसने से मौत

राजधानी दिल्ली में प्रशासन की लापरवाही की भयावह तस्वीर वाली एक दर्दनाक घटना सामने आई है. रोहिणी के बेगमपुर इलाके में निर्माणाधीन बिल्डिंग से एक सरिया नीचे से गुजर रही महिला के सिर में घुस गया. शनिवार को हुए इस भयंकर हादसे में महिला की मौत हो गई. हादसे को देख वहां काम कर रही सारी लेबर वहां से भाग गई.

निजी स्कूल में संस्कृत की टीचर थी महिला

बता दें कि महिला इलाके के एक निजी स्कूल में संस्कृत की टीचर थी. वह अपने परिवार के साथ रोहिणी सेक्टर 21 में रहती थी. रोज की ही तरह उस दिन भी वह, वहां अपने 8 साल के बच्चे को ट्यूशन क्लास छोड़ने आई थी. तभी अचानक से निर्माणाधीन बिल्डिंग की से करीब 10 फीट का सरिया महिला के सर में घुस गया. घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

हालत देख, पति के उड़ गए होश

मृतक दर्शाना के पति ने बताया कि वह रोज की तरह बीते शनिवार की शाम को करीब 5:30 बजे अपने बेटे को घर के पास ट्यूशन क्लास के लिए छोड़ने गई थी, लेकिन वो वहां से फिर कभी वापस नहीं लौटी. उन्हें किसी ने आकर बताया कि उनकी पत्नी को उनके बच्चे के ट्युशन के पास काफी चोट लग गई है.

कोशिशों के बाद भी नहीं निकला सरिया

घटना स्थल पर पहुंचने के बाद दर्शाना को देखा तो उनके होश उड़ गए. उनकी पत्नी दर्शाना अचेत अवस्था में गली में जमीन पर पड़ी हुई है और उनके सिर से लगातार खून निकल रहा है. जिसके बाद उन्होंने उस सरिए को निकालने की कोशिश भी की. बाद में पास खड़े एक आदमी की मदद से उन्होंने वहां पड़े कटर से सरिए को काटा. सरिया काटते ही महिला को अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

मजदूर मौके से फरार

वहीं हादसे के चश्मदीद ने बताया कि निर्माणाधीन इमारत की चौथी मंजिल पर लेंटर डालने का काम चल रहा था, तभी अचानक एक सरिया नीचे गिरा जो कि सीधा महिला के सिर को चीरता हुआ अंदर तक जा धंसा. जिनसे महिला अचेत होकर वहीं गिर पड़ी और काम कर रही सारी लेबर वहां से भाग गई.

सारे नियम कायदों को ठेंगा

बता दें कि इलाके में कई इमारत बनाई जा रहीं हैं और सारे नियम कायदों को ठेंगा दिखा कर धड़ल्ले से बनाई जा रही है. इनको बनाने में कोई भी सावधानी नहीं बरती जा रही है और आरोप है कि नगर निगम और अन्य संबंधित विभाग भी देखकर अनदेखा कर रहे हैं.

हादसे का जिम्मेदार कौन?

बरहाल इस दर्दनाक हादसे ने एक हंसते-खेलते परिवार की सारी खुशियों को मातम में बदल दिया है. एक पति से उसकी जीवनसाथी और एक 8 साल के मासूम से उसकी मां को हमेशा के लिए छीन लिया है. आखिर इस हादसे का जिम्मेदार आखिर कौन है?

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com