Tuesday , January 26 2021

प्रवीण तोगड़िया का BJP पर तीखा वार, कहा- लोगों ने राम मंदिर के लिए मोदी सरकार को चुना था, तीन तलाक पर कानून के लिए नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सत्ताधारी भाजपा पर हमला बोलते हुए विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने शुक्रवार को कहा कि लोगों ने अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए मोदी सरकार को चुना था, तीन तलाक पर कानून बनाने के लिए नहीं.

राम मंदिर बनाने के लिए बनाए सरकार नया कानून
तोगड़िया ने कहा कि सरकार को राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ करने के लिए, एक कानून बनाना चाहिए. उन्होंने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा, ‘‘लोगों ने आपको तीन तलाक पर कानून बनाने के लिए नहीं बल्कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए चुना है.’’ औरंगाबाद और परभनी के दो दिन के दौरे पर आए तोगड़िया बृहस्पतिवार शाम यहां पहुंचे थे.

राम मंदिर बने लेकिन बगल में मस्जिद न हो

उन्होंने कहा, ‘‘राम मंदिर निर्माण के लिए एक कानून पारित करना चाहिए, ताकि इसका निर्माण जल्द हो सके. तीन तलाक पर कानून बनाना है कि नहीं बनाना है, यह सरकार पर निर्भर है, लेकिन उन्हें राम मंदिर पर एक कानून बनाना चाहिए.’’ तोगड़िया ने कहा, ‘‘हमें न्यायपालिका पर भरोसा है, लेकिन चूंकि मंदिर नहीं बनाया गया है, इसलिए इस बाबत एक कानून पारित करना चाहिए ताकि इसका निर्माण हो सके और इसके बगल में मस्जिद नहीं हो.’’ उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने एक बार फिर राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर सुनवाई स्थगित कर दी है.
शहर में किए गए सुरक्षा इंतजाम
प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली उच्चतम न्यायालय की एक पीठ ने बृहस्पतिवार को कहा था कि वह बाबरी मस्जिद-राम जन्मभूमि विवाद पर दायर अपीलों की सुनवाई 14 मार्च को करेगी. तोगड़िया ने कहा, ‘‘लंबे समय से हिंदू समुदाय मंदिर का इंतजार करता रहा है, इसलिए इसका निर्माण होना चाहिए.’’ विहिप नेताओं की यात्रा के मद्देनजर शहर की पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं.उन्होंने कहा, ‘‘दो डीसीपी, पांच एसीपी और 17 पुलिस इंस्पेक्टरों सहित सात सौ पुलिसकर्मियों को सुरक्षा मुहैया कराने की ड्यूटी में तैनात किया गया है.’’

 
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com