Wednesday , April 14 2021

बांग्लादेश में कोरोना का कहर : प्रधानमंत्री शेख हसीना ने देश में लॉकडाउन लगाया

पूरे विश्व में कोरोना ने कहर बरपाना फिर से शुरू कर दिया है। बांग्लादेश में भी कोरोना पीक पर चल रहा है। देश में बड़ी संख्या में लोग कोरोना की चपेट में हैं। बांग्लादेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 6469 नए मामले सामने आए।

जो पिछले साल मार्च में कोरोना शुरू होने के बाद से 2021 में एक दिन की सबसे ज्यादा संख्या है। देश में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 6,17,764 हो गई।

कोरोना से यहां पर हजारों लोगों की जानें भी जा चुकी है। पिछले कुछ समय में कोरोना महामारी यहां ऑउट ऑफ कंट्रोल हो चुकी है। कोरोना की रफ्तार रोकने के लिए बांग्लादेश की शेख हसीना सरकार ने लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। 5 अप्रैल यानी रविवार से देश में लॉकडाउन लगाया जाएगा।

देश में कोरोना के मामले में लगातार हो रही बढ़तोरी को लेकर प्रधानमंत्री शेख हसीना ने संसद में एक बयान दिया और लोगों से ज्यादा से ज्यादा सावधानी बरतने की अपील की ।

उन्होंने कहा, ‘‘हमें स्थिति को नियंत्रण में लाना होगा, हम वायरस पर काबू की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन इस पर काबू के लिए लोगों की ओर मदद की जरूरत है’’।

बता दें कि बांग्लादेश में कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति सिर्फ 50 प्रतिशत रहेगी। जबकि सभी धार्मिक, सामाजिक, राजनीतिक और अन्य समारोहों पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com