Wednesday , January 27 2021

मिलिए दुनिया के वेल ट्रेंड डॉगी से, कारनामे देख रह जाएंगे दंग

आप अतीत में जाएं और उस समय को याद करें जब इंसान की दोस्ती जानवर से हुई। बता दें सबसे पहले कुत्ता ही इंसान का दोस्त बना था। सदियों पुराना ये रिश्ता आज तक कायम है।

कहते हैं जहां मशीन फेल हो जाती है वहां कुत्ते बड़ा काम आते हैं। बात हो चोरों को पकड़ने की या माइन्स का पता लगाने की, हर बार यह जीव ने अपनी उपयोगिता सिद्ध कर देता है। इसकी वफादारी और समझदारी जैसा शायद कोई दूसरा उदाहरण हो।

रूस के ‘लेमन द जायन्ट नौजर’ नामक डॉगी की करामात देख लें तो आपकी आंखें चुंधिया जाएंगी। जी हां, लेमन न सिर्फ हैंडपंप से पानी भर सकता है, बल्कि वह हल चलाने, पानी की बाल्टी को उठाकर लाने जैसे मुश्किल कामों को भी आसानी से कर लेता है। यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन इसलिए साथ में इस डॉगी की तस्वीरें भी दी गई है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह डॉगी रूसी सेना में बतौर डॉग ट्रेनर काम कर चुके एक शख्स द्वारा ट्रेंड किया गया है। इनका नाम एलेक्जेडर मार्टिसिन बताया जाता है। यह कुत्ता मार्टिसिन का पर्सनल डॉग है।

मार्टिसिन ने इस डॉगी को स्पेशल ट्रेनिंग देकर ऐसा तैयार किया है कि वह आलू की बुआई करने के साथ-साथ, एक पानी की बाल्टी को दूर तक आसानी से ले आता है।

लेमन फसलों की कटाई करना भी जानता है। ये सारे काम कोई जानवर नहीं बल्कि इंसान ही बड़ी मुश्किलों से कर पाता है, लेकिन इस जीव ने यह कथन झुठला दिए।

अपने मालिक का वफादार यह डॉगी अपने दूसरे जानवर दोस्तों का भी ख्याल रखता है। वह उनके साथ खेलता भी है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com