Thursday , January 21 2021

भारत में आज से मिलेगा iPhone X, 10 हजार कैशबैक और जियो के ऑफर्स

वैसे तो ऐपल हमेशा नए iPhone लॉन्च करते वक्त इसे बेस्ट बताता है. लेकिन इस बार iPhone X बेस्ट होने के साथ सहसे महंगा भी है. दुनिया भर के बाजारों में आज यानी 3 नवंबर से iPhone X की बिक्री शुरू होगी. खास बात ये है कि भारत उन देशों में शामिल है जहां इसकी बिक्री सबसे पहले शुरू हो रही है.

भारत में iPhone X ती बिक्री शान के 6 बजे से शुरू होगी. यह कई जगहों पर मिलेगा और आपके लिए कई ऑफर्स भी हैं. अगर आप इतना महंगा फोन खरीदने जा रहे हैं तो ऑफर की जानकारी आपके लिए बेहद जरूरी है. कीमतों की बात करें तो iPhone X के 64GB वैरिएंट की कीमत 89,000 रुपये है जबकि 256GB वैरिएंट की कीमत 1 लाख 2 हजार रुपये है.

रिलायंस जियो ने जिस तरह iPhone 8 और iPhone 8 Plus के साथ जो बाइबैक ऑफर दिया था वैसा ही iPhone X के लिए भी है. इसके अलावा एयरटेल भी इस पर ऑफर दे रहा है. इतना ही नहीं फ्लिपकार्ट पर भी ये स्मार्टफोन मिलेगा और यहां भी आपको बाइबैक गारंटी ऑप्शन मिलेगा. भारत में iPhone X के दो कलर वैरिएंट स्पेस ग्रे और सिल्वर उपलब्ध होंगे.

सिटी बैंक के डेबिट या क्रेडिट कार्ड से iPhone X खरीदने पर आपको 10,000 रुपये का कैशबैक मिलेगा. ये ऑफर 3 नवंबर तक के लिए ही है. हालांकि फ्लिपकार्ट पर ऐसे ऑफर का जिक्र नहीं है, लेकिन अमेजॉन ने पहले से ही इस ऑफर के बारे में बतया है.

ये है जियो बाइबैक ऑफर

iPhone 8 और iPhone 8 Plus की तरह iPhone X के साथ भी जियो बाइबैक ऑफर दे रहा है. यह ऑफर अमेजॉन की वेबसाइट पर उपलब्ध है. इसके तहत कस्टमर को iPhone X अमेजॉन या रिलायंस डिजिटल स्टोर से खरीदना होगा. iPhone X की शुरुआती कीमत 89,000 रुपये है और इसपर कस्टमर को 70 फीसदी बाइबैक ऑफर दिया जाएगा.  

यह ऑफर 3 नवंबर से 31 दिसंबर 2017 तक के बीच खरीदे गए iPhone X के लिए ही है. इस ऑफर के तहत कस्टमर को iPhone X में जियो सिम लगाना होगा और हर महीने 799 रुपये या इससे ऊपर का रिचार्ज करा होगा अगले एक साल तक. यानी एक साल में आपको 9999 का रिचार्ज जरूरी है.

ध्यान रहे है कि बाइबैक के तहत खरीदे गए iPhone X को एक साल के बाद लौटाने पर आपको पैसा कैश में नहीं मिलेगा. बल्क इसके जरिए आप दूसरा स्मार्टफोन खरीद सकते हैं. रिलायंस जियो का ये बाइबैक ऑफर iPhone X  के सभी वैरिएंट के लिए है.

खासियतों की बात करें तो इसमें एज टू एज डिस्प्ले दी गई है यानी काफी कम बेजल दिए गए हैं. इसके अलावा इसमें होम बटन नहीं दिया गया है. ऐपल ने इसमें फेशियल रिकॉग्निशन के लिए फेस आईडी दिया है. यानी आपको पहचान कर यह अनलॉक होगा.

डिजाइन की बात करें तो iPhone X के फ्रंट और बैक में ग्लास डिजाइन दिया गया है. इसके साथ ही इसके किनारे सर्जिकल ग्रेड स्टेनलेस स्टील के बने हैं.

iPhone X वॉटर रेजिस्टेंट है और यह दो कलर वैरिएंट स्पेस ग्रे और सिल्वर में उपलब्ध होगा. इसमे पिक्सल डेंसिटी पिछले किसी भी आईफोन से ज्यादा है. कंपनी ने पहली बार इसमें ओलेड डिस्प्ले लगाया है जैसी उम्मीद भी की जा रही थी. इसकी स्क्रीन 5.8 इंच की है और इसका रिजोलुशन 2436X1125 है.  

होम बटन का खात्मा हो चुका है. अब इस फोन को ऊपर की तरफ स्वाइप करके होम बटन के तौर पर यूज कर सकते हैं . पहले होम बटन पर टच आईडी दी जाती थी, लेकिन अब ना होम बटन है और न ही टच आईडी है. बल्कि टच आईडी को फेस आईडी से रिप्लेस कर दिया गया है. चेहरा देखकर यह अनलॉक हो जाएगा. कैमरे में खास तरीके का IR सिस्टम दिया गया है जो चेहरे पर एक बीम के जरिए अंधेरे में भी आपको पहचान कर अनलॉक हो जाता है. कंपनी ने इसके लिए डुअल कोर कस्टम चिपसेट लगाया है जो चेहरे को पहचानने का काम करता है.

एक साल यूज करने का बाद आपको iPhone X सही सलामत लौटाना होगा अगर बाइबैक ऑफर चाहिए तो. इसके लिए इसके बॉक्स में दिए गए सभी ऐक्सेसरीज भी लौटाने होंगे और ये खराब नहीं होने चाहिए. स्टोर इसे देखकर चांज करेगा और सब ठीक हुआ तो 70 फीसदी पैसे वापस किए जाएंगे. चूंकि इस पर जीएसटी भी लगेगा तो आपके पास पूरा 70 फीसदी पैसा वापस नहीं मिलेगा.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com