Wednesday , January 20 2021

किन्नर का पैर छूकर बस करें ये एक काम, जिंदगी भर के लिए चमक जाएगी किस्मत

धन संबंधी बाधाओं को दूर करने के लिए ज्योतिष में कई उपाय बताए गए हैं। इन उपायों को सही समय और सही तरीके से करने बहुत जल्द शुभ फल प्राप्त हो सकते हैं। यहां जानिए 10 ऐसे उपाय, जिनसे धन लाभ हो सकता है.

2.घर की पश्चिमी दिशा में 14 दीपक पूर्वजों के नाम से जलाएं। ये उपाय अमावस्या से पहले आने वाली चतुर्दशी तिथि पर कर सकते हैं।

3.एक मुट्ठी चावल किसी ऐसे सरोवर या तालाब में बहाएं जहां मछलियां हों। साथ ही, अपने इष्टदेव से बाधाएं दूर करने की प्रार्थना करें। धन प्राप्ति के योग बनेंगे।

4.पूरे परिवार को बुरी नजर से बचाने के लिए काले तिल सभी सदस्यों के सिर पर से सात बार वार लें। इसके बाद पश्चिम दिशा में फेंक दें।

5.समय-समय पर श्रेष्ण मुहूर्त में लक्ष्मी पूजा करें। पूजा में पारद लक्ष्मी स्थापित करें। साथ ही, पीली कौड़ियां भी रखें।

6.घर में जहां धन रखते हैं, वहां में कमल के बीज और श्री यंत्र रखें। हर रोज इनकी पूजा करें। ऐसा करने से घर में धन की कमी नहीं रहती है।

7.श्रेष्ठ मुहूर्त में एक आंवला लें और उस पर सिंदूर लगाएं, लाल चुनरी अर्पित करें। आंवले की पूजा करें। इस उपाय से लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

8.किसी भी रविवार या सोमवार को तीन झाड़ू घर लेकर आएं और अगले दिन ब्रह्म मुहूर्त में घर के पास के मंदिर में रख आएं। ये उपाय बिना किसी को बताए करें।

9.साफ-सफाई करने वाली किसी सुहागिन स्त्री को सुहाग का सामान उपहार में दें। उसके चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

10.मान्यता है कि आंवले में, गोबर में, शंख में, कमल में और सफेद वस्त्रों में महालक्ष्मी निवास करती हैं। इसीलिए ये चीजें हमेशा घर में रहनी चाहिए।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com