Wednesday , January 27 2021

कांग्रेस ने राजनीति के लिए कॉलेजों में कराए फर्जी एडमिशन : शिक्षा मंत्री

कांग्रेस के समय में कई कालेजों में बड़ी संख्या में फर्जी एडमिशन हुए हैं। कांग्रेस अपनी राजनीति के लिए फर्जी एडमिशन कराती थी। अब भाजपा इस पर  कार्रवाई कर रही है तो विपक्षी बौखला गए हैं। 

शनिवार को भाजपा मु्ख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डा. धन सिंह रावत फर्जी एडमिशनों को लेकर कांग्रेस पर पलटवार किया। कहा कि ऐसे मामलों में तो कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष को  पीठ थपथपानी चाहिए थी, लेकिन वे बौखलाकर आरोप लगा रहे हैं। इससे साफ लग रहा है कि फर्जी एडमिशन उनकी सरपरस्ती में ही होते थे। उन्होंने कांग्रेस सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री रहीं डा. इंदिरा हृदयेश पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी नाक के नीचे एमबीपीजी कॉलेज हल्द्वानी में बड़ी संख्या में फर्जी एडमिशन हुए थे, जो कि कांग्रेस के छात्र संगठन का चुनाव जिताने के लिए किया गया था।

कहा कि सभी मंत्रियों की आय का विवरण मांगे जाने को उन्होंने अच्छी पहल बताया और कहा कि पत्र आने के पांच घंटे में वे अपनी संपत्ति का ब्यौरा दे देंगे। फर्जी एडमिशन के मामले में डीएवी कालेज को क्लीन चिट देते हुए कहा कि वहां हाईकोर्ट की गाइडलाइन के अनुरूप एडमिशन हो रहे हैं, जबकि कुमाऊं विवि में हाईकोर्ट का धता बताकर एडमिशन किए गए थे। जनता दर्शन में डा. धन सिंह ने 105 शिकायतों का निस्तारण किया। इस दौरान सीएम के ओएसडी उर्बादत्त भट्ट, पूर्व दर्जा राज्यमंत्री सुभाष बड़थ्वाल, भाजपा सहमीडिया प्रभारी बलजीत सोनी और शादाब शम्स आदि मौजूद थे। 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com