Wednesday , April 14 2021

अपने खर्च पर सभी कर्मचारियों उनके परिवारों को कोरोना वैक्सीन लगवाएगी इंफोसिस और एक्सेंचर

देश में कोरोना वैक्सीनेशन का काम तेज़ी से जारी है और अब स्वास्थ्यकर्मियों से अलग आम लोगों को भी टीका लगना शुरू हो गया है. देश की दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस ने ऐलान किया है कि वो भारत में अपने सभी कर्मचारियों को वैक्सीन लगवाएगी और इसका खर्चा खुद ही उठाएगी.

IT कंपनी इंफोसिस और सॉफ्टवेयर कंसल्टिंग फर्म एक्सेंचर ने अपने सभी कर्मचारियों को वैक्सीन लगवाने का फैसला लिया है. सिर्फ कर्मचारी ही नहीं कंपनियों की ओर से उनके परिवारों (Immediate families) को भी वैक्सीन लगवाई जाएगी.

इंफोसिस के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर प्रवीण राव के मुताबिक, हम हेल्थ केयर प्रोवाइडर्स के साथ संपर्क में हैं. ताकि हम अपने कर्मचारियों और उनके परिवारों को वैक्सीन दिलवा सकें.

इंफोसिस की तरह ही एक्सेंचर ने भी अपने बयान में कहा कि वो अपने कर्मचारियों के साथ-साथ उनके परिवारों की वैक्सीन का खर्चा भी उठाएगी.

इन दो मुख्य कंपनियों के अलावा अन्य कई कंपनियों ने भी अपने कर्मचारियों के लिए वैक्सीन को खरीदना शुरू कर दिया है. इनमें महिंद्रा ग्रुप, ITC जैसी बड़ी कंपनियों के नाम शामिल हैं.

आपको बता दें कि भारत में 1 मार्च से कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा फेज़ शुरू हुआ है. इस फेज़ में 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है. इसके अलावा 45 साल से अधिक उम्र वाले जिन्हें कोई गंभीर बीमारी है उन्हें भी टीका लगाया जा रहा है. देश में करीब 10 हजार सरकारी सेंटर्स पर वैक्सीन मुफ्त मिल रही है, जबकि प्राइवेट अस्पतालों में 250 रुपये प्रति डोज के हिसाब से मिल रही है.

भारत में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को लगाया जा रहा है. देश में अभी तक डेढ़ करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है, इनमें हजारों लोग वो भी शामिल हैं जिन्हें वैक्सीन के दोनों डोज़ मिल चुके हैं.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com