कर्नाटक चुनाव: पीएम मोदी आज बेंगलुरु में जनसभा को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बेंगलुरु में भाजपा की एक रैली को संबोधित करेंगे। यह रैली पूरे कर्नाटक में 90 दिनों तक चली नवनिमार्ण यात्रा के पूरे होने के अवसर पर आयोजित की जा रही है। मोदी एक नवंबर को शुरू हुई इस तीन माह की यात्रा के संपन्न होने पर आयोजित रैली को 28 जनवरी को ही  संबोधित करने वाले थे, लेकिन उनके व्यस्त रहने की वजह से रैली चार फरवरी के लिए टाल दी गई। 

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए, भाजपा ने इस यात्रा का आयोजन किया था और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने इस यात्रा को हरी झंडी दिखाई थी। इसमें पार्टी कार्यकर्ताओं ने राज्य इकाई प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के नेतृत्व में राज्य के 224 विधानसभा क्षेत्रों की यात्रा की। यहां इस वर्ष अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

केंद्र से मिले पैसे पर कांग्रेस, भाजपा में जुबानी जंग

पीएम मोदी की रैली से पहले राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी भाजपा के बीच एक जुबानी जंग छिड़ गई है। दरअसल, भगवा पार्टी प्रमुख अमित शाह ने दावा किया कि केंद्र ने कर्नाटक को विभिन्न योजनाओं के तहत तीन लाख करोड़ रुपया से अधिक दिया है। कांग्रेस के प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव और कर्नाटक के कृषि मंत्री कृष्ण बैरेगौड़ा ने अमित शाह की टिप्पणी को झूठ बताया। 
     
राव ने कहा कि भाजपा के पास कर्नाटक के लोगों को पेश करने के लिए सिर्फ आधा सच है। भाजपा ऐसे कह रही है, जैसे कि इसने राज्य को तोहफे में धन दिया है, जबकि हकीकत में सभी राज्य संवैधानिक रूप से इसके हकदार हैं। बैरेगौड़ा ने कहा कि कर्नाटक के लोगों ने उस तरीके को देखा है जिसके तहत भाजपा सरकार ने 2009 से 2013 के दौरान राज्य को लूटा। उन्होंने कहा कि कर्नाटक को 10,533 करोड़ रूपया कम मिला, जिसका वह हकदार था। 
      
उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि आप ( प्रधानमंत्री) हमें कल तीन लाख करोड़ रूपया नहीं देंगे …लेकिन कम से कम आप अनुदान में कम रही राशि ही कर्नाटक को जारी कर दीजिए। इस पर भाजपा प्रदेश प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कांग्रेस को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी अक्षमता छिपाने के लिए अनुदान के बारे में बात कर रही है। 

Loading...