Wednesday , April 14 2021

होली से पहले लग सकता हैं बड़ा झटका, 15 मार्च से महंगा हो जायेगा…

बिहार के लोगों के लिए बस का सफर अब महंगा होने वाला है. बस के सफर के लिए यात्रियों को पहले से अधिकी जेब ढीली करनी पड़ेगी. बिहार मोटर फेडरेशन ने फैसला लिया है कि बिहार में बस किराया में 25 फीसदी वृद्धि की जाएगी. डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बाद फेडरेशन को यह फैसला लेना पड़ा है, ऐसे में अब तक जहां किराया 300 रुपये लगता थे वहां अब 375 रुपये देने पड़ेंगे वहीं जहां 100 रुपये लगते थे वहां अब 125 रुपये किराया देना पड़ेगा.

बिहार में 15 मार्च से पटना समेत पूरे प्रदेश में लांग रूट का बस किराया 25 फीसदी बढ़ेगा यानि होली से पहले यात्रियों की जेब ढीली होनेवाली है. हाल ही में पटना में पहले ऑटो चालकों ने किराया बढ़ाया जहां 10 से 25 फीसदी तक यात्रियों को अतिरिक्त किराया देना पड़ रहा है, ऐसे में बिहार मोटर फेडरेशन ने भी बिना सरकार की अनुमति के बस भाड़ा बढ़ाने का फैसला सुना दिया है. बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के अध्यक्ष उदय शंकर प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में बस मालिकों की बैठक हुई.

इस बैठक में डीजल के दाम में भारी वृद्धि को देखते हुए बस किराया 25 फीसदी बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. बढ़ा हुआ किराए 14 मार्च की मध्य रात्रि से लागू हो जाएगा. इधर परिवहन विभाग के अधिकारियों की माने तो अब तक मोटर फेडरेशन की तरफ से कोई वार्ता नहीं हुई है ना ही किराया वृद्धि को लेकर सरकार के तरफ से कोई सहमति दी गई है बावजूद बस मालिकों ने परिवहन विभाग द्वारा किराये की दरों में संशोधन का इंतजार किये बिना किराया में 25 प्रतिशत वृद्धि करने का फैसला लिया है. अब देखना होगा कि परिवहन विभाग की तरफ से बढ़े हुए किराए को लेकर क्या कार्रवाई होती है या फिर मोटर फेडरेशन की मनमानी का खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ता है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com