Wednesday , April 14 2021

फैन्स ले लिए खुशखबरी: विराट कोहली ने हासिल किया ये खास मुकाम…

भारतीय फैन्स को कप्तान विराट कोहली से चौथे टेस्ट में बड़ी पारी की उम्मीद है. इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज का आखिरी टेस्ट 4 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा. इससे पहले कोहली ने इंस्टाग्राम पर एक खास मुकाम हासिल किया है. कोहली के इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स की संख्या 100 मिलियन (10 करोड़) हो गई है. कोहली यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर और चौथे प्लेयर हैं.

कोहली एशिया-प्रशांत क्षेत्र में यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले व्यक्ति हैं. इंस्टाग्राम पर पहले से इस क्लब में जो खिलाड़ी शामिल हैं, वे फुटबॉल की दुनिया से हैं. पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (266* मिलियन), अर्जेंटीना के फुटबॉल कप्तान और एफसी बार्सिलोना के दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी (186* मिलियन) और ब्राजील के नेमार (147* मिलियन) उनसे काफी आगे हैं. कोहली इंस्टाग्राम में सर्वाधिक फॉलोअर वाले खिलाड़ियों की सूची में चौथे स्थान पर हैं.

विराट कोहली की इस खास उपलब्धि पर आईसीसी ने ट्वीट कर बधाई दी है.

एशियाई हस्ती में कोहली ने बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को काफी पीछे छोड़ दिया है. प्रियंका (60* मिलियन) फॉलोअर्स के साथ दूसरे और अभिनेत्री श्रद्धा कपूर (58* मिलियन) फॉलोअर्स के साथ तीसरे नंबर पर हैं.

दुनिया में फिलहाल सबसे ज्यादा इंस्टाग्राम फॉलोअर्स रखने वाली हस्ती की बात करें तो क्रिस्टियानो साथ सबसे आगे हैं. उनके बाद नंबर आता है मशहूर सिंगर एरियाना ग्रांडे का जिनके 224* मिलियन फॉलोअर्स हैं. साथ ही 220 मिलियन फॉलोअर्स के साथ WWE सुपरस्टार ड्वेन जॉनसन तीसरे स्थान पर हैं.

हाल ही में विराट कोहली 237.7 मिलियन डॉलर ब्रांड मूल्य के साथ लगातार चौथी बार सबसे अमीर भारतीय सेलिब्रिटी बने हैं. इस सूची में अभिनेता अक्षय कुमार दूसरे और रणवीर सिंह तीसरे स्थान पर हैं. शाहरुख खान चौथे और सलमान खान आठवें नंबर पर हैं.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com