Wednesday , April 14 2021

यंहा 100 रुपये से भी कम में घर बेच रही है सरकार, खरीदने वालों की लगी होड़

लोग आज के दौर में पाई-पाई जोड़कर अपने सपनों का आशियाना (घर) बनाते हैं लेकिन क्या आपको पता है एक देश ऐसा भी है जहां महज 83 रुपये में घर बिक रहा है. जी हां, इटली में सिर्फ 83 रुपये देकर हजारों विदेशियों ने वहां घर खरीद लिया है जिसका स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं. उनका आरोप है कि स्थानीय प्रशासन उनका घर बेच रहा है.

ये घर इटली के सिसली आइलैंड पर बिक रहे हैं. 14 वीं शताब्दी में बसा ये गांव अब अर्बन जंगल में बदल चुका है जहां के ज्यादातर घर जर्जर स्थिति में हैं. इसी वजह से यहां के लोग गांव छोड़कर शहरों में बस गए और यहां के मकान खाली रह गए. अब स्थानीय प्रशासन इसे बेच रहा है.

मकान बेचे जाने को लेकर स्थानीय लोगों के विरोध पर सिसली के मेयर ने कहा है कि उन्होंने इस गांव की आबादी बढ़ाने की ठानी है इसलिए सिर्फ 83 रुपये में घर बेचना शुरू कर दिया.

100 रुपये से भी कम पैसे में घर बेचे जाने की वजह से यहां खरीदने वालों की होड़ लग गई है. हजारों विदेशी अब तक घर खरीद चुके हैं. हालांकि मेयर को अपने योजना को लेकर तब मुश्किलों का सामना करना पड़ा जब गांव छोड़ चुके लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया और पूछा, गांव हमारा, घर हमारे तो फिर उसे बेचने वाला प्रशासन कौन?

इसके जवाब में मेयर लिओलुका ने कहा कि गांव के ज्यादातर घर बुरी हालत में हैं, आबादी लगातार घट रही है ऐसे में हमारा फर्ज है कि हम गांव को पहले की तरह हरा भरा रखने के लिए ऐसे फैसले करें. वहीं एक स्थानीय महिला ने आरोप लगाया कि घरों को बेचने के लिए प्रशासन ने गांव वालों की इजाजत तक नहीं ली है. अब इस फैसले पर वहां विवाद होता दिख रहा है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com