Wednesday , April 14 2021

पीएम मोदी के बाद नीतीश कुमार ने लगवाया कोरोना का टीका…

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पटना के IGIMS अस्पताल में कोरोना की वैक्सीन लगवाई. बता दें कि बिहार में नीतीश सरकार ने सभी को मुफ्त वैक्सीन देने का ऐलान किया है. नीतीश कुमार ने पटना में कोविशील्ड वैक्सीन लगवाई. नीतीश के अलावा दोनों उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी ने भी वैक्सीन लगवाई.

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी सोमवार को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई.

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की पत्नी अंजलि रुपाणी ने भी सोमवार को वैक्सीन लगवाई.

वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शाम 7 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी आज कोरोना वैक्सीन लगवाएंगे. पटना के IGIMS अस्पताल में आज दोपहर करीब एक बजे नीतीश कुमार वैक्सीन लगवाएंगे.

दिल्ली, गाजियाबाद, मुंबई, भोपाल समेत देश कई शहरों में वैक्सीनेशन 2.0 का आगाज हो गया है. सुबह से ही अस्पतालों में सीनियर सीटिजन पहुंच रहे हैं और वैक्सीन लेने के लिए तैयार हैं. हालांकि, अभी भी कुछ लोगों को रजिस्ट्रेशन में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. मुंबई में एक महिला का कहना है कि वो को-विन से रजिस्ट्रेशन करना चाह रही थीं, लेकिन नहीं हो पाया ऐसे में अब वो सेंटर पर ही रजिस्ट्रेशन करवाएंगी.

कोरोना वैक्सीनेशन 2.0 का आगाज हो गया है. अब देश के प्राइवेट अस्पतालों में भी वैक्सीन लग सकती है. 60 साल से अधिक उम्र वाले लोग https://selfregistration.cowin.gov.in/ पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सोमवार सुबह वैक्सीन लगवाई. पीएम मोदी ने दिल्ली के एम्स में वैक्सीन की डोज लगवाई. पीएम मोदी ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन लगवाई है.

60 साल से ज्यादा के बुजुर्गों को टीका लगाया जाएगा
– 45 साल से ज्यादा के गंभीर बीमारी वाले भी टीका लगवा सकेंगे
– गंभीर बीमारी की सूची भी सरकार की ओर से जारी कर दी गई है
– गंभीर बीमारी वालों के लिए मान्यता प्राप्त डॉक्टर का सार्टिफिकेट जरूरी होगा
– केंद्र सरकार ने इस सार्टिफिकेट का प्रारूप भी जारी कर दिया है
– cowin 2.0 की वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है

देश में आज से कोरोना वैक्सीनेशन 2.0 का आगाज हो गया है. आज से 60 साल से अधिक उम्र वाले लोगों और 45 साल से अधिक उम्र वाले (20 गंभीर बीमारियों से ग्रसित) लोगों को वैक्सीन दी जाएगी. करीब 10 हजार सरकारी सेंटर्स पर वैक्सीन मुफ्त में मिलेगी, जबकि प्राइवेट सेंटर्स पर 250 रुपये प्रति डोज के हिसाब से वैक्सीन मिलेगी.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com