Wednesday , April 14 2021

मछुआरे के जाल में फंसी यह अजीबोगरीब चीज, खरीदने वालों की लगी होड़…

एक मछुआरे  ने समुद्र से शार्क मछली की ऐसी बच्ची को पकड़ा है जिसका चेहरा बिल्कुल इंसानों के बच्चों की तरह है. मामला  इंडोनेशिया का है जहां मछुआरे ने अजीब-सी दिखने वाली शार्क मछली की बच्ची को पकड़ा है.

डेली मेल के अनुसार, 48 वर्षीय मछुआरे अब्दुल्ला नूरन ने दावा किया कि उन्हें पूर्वी नुसा तेंगारा प्रांत में रोटे नादो के पास पानी में शिशु शार्क मछली मिली जिसकी शक्ल बिल्कुल इंसानों की तरह है. अब इस शार्क मछली की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. तस्वीर देखकर निश्चित तौर पर आप भी दंग रह जाएंगे.

कथित तौर पर, मछुआरे ने गलती से एक बड़ी शार्क मछली को पकड़ लिया था. हालांकि उस मछली के पेट में तीन बच्चे थे. उसमें एक छोटी शार्क मछली का चेहरा बिल्कुल किसी इंसानी चेहरे की तरह है, उसकी भी होठ और आंखें हैं. शिशु शार्क को खोजने के बाद, नूरन उसे घर ले गया, और उसके परिवार ने उसे सुरक्षित रखने में मदद की. उन्होंने बताया कि उनके पड़ोसियों ने उनसे इंसानी शक्ल वाली शार्क मछली को खरीदने की पेशकश की, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया.

नूरन ने कहा, “मैंने शुरू में एक बड़ी शार्क मछली को पकड़ा था. अगले दिन मैंने उस शार्क के पेट से तीन छोटी शार्क मछलियों को बाहर निकाला. दो अपनी मां की तरह थे और एक की शक्ल ऐसी थी जैसे जन्म के बाद किसी मानव शिशु की होती है. उन्होंने कहा, “मेरे घर पर ऐसे लोगों की भीड़ लगी है जो शार्क को देखना चाहते हैं. बहुत से लोग इसे खरीदना चाहते हैं, लेकिन मैं इसके बजाय इसे संरक्षित करूंगा. मुझे लगता है कि यह मेरे लिए सौभाग्य लाएगा.”

द इंडिपेंडेंट के मुताबिक, एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी के एक समुद्री संरक्षण जीवविज्ञानी और पोस्टडॉक्टोरल शोधकर्ता डॉ डेविड शिफ़मैन ने उन्हें बताया कि जन्म में जल्दी या फिर किसी कमी की वजह से शिशु शार्क की विशेषताएं विकृत हो सकती हैं.
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com