Wednesday , April 14 2021

उत्तराखंड: रोडवेज के बाद अब बढ़ा सिटी बस का किराया…

रोडवेज की बसों के किराए में 10 से 15 रुपये की बढ़ोतरी के बाद अब सिटी बसों का किराया भी बढ़ने जा रहा है। इसके लिए आरटीओ ने सिटी बस यूनियन की ओर से आए हुए प्रस्ताव को परिवहन मुख्यालय भेज दिया है। मुख्यालय से अनुमति मिलने के बाद किराए की नई दरें तय होंगी।

परिवहन निगम ने विभिन्न रूटों पर टोल प्लाजा और पिछले दिनों हुई डीजल के दामों में बढ़ोतरी के बाद उत्तराखंड के अलावा यूपी, दिल्ली के कई रूटों पर किराया बढ़ा दिया है। किराए में कई जगहों पर 10 से 15 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। उधर, सिटी बस संचालकों की चेतावनी और प्रस्ताव के बाद उनका किराया भी बढ़ाने की कवायद चल रही है।

सिटी बस संचालकों ने आरटीओ को ज्ञापन देकर चेतावनी दी थी कि अगर उनके किराए में बढ़ोतरी न की गई तो वह बसों का संचालन बंद कर देंगे। इसके बाद आरटीओ प्रशासन दिनेश चंद्र पठोई ने इस ज्ञापन का प्रस्ताव परिवहन मुख्यालय को भेज दिया है।
एसटीए की बैठक में किराए पर फैसला लिया जाएगा
मुख्यालय के स्तर पर होने वाली एसटीए की बैठक में किराए पर फैसला लिया जाएगा। माना जा रहा है कि बस संचालन के बढ़ते खर्च के बीच किराए में कुछ बढ़ोतरी हो सकती है।

रोडवेज का किस मार्ग पर कितना किराया बढ़ा

देहरादून से ऋषिकेश का किराया 65 से 70, हरिद्वार का 85 से 95 और कोटद्वार 195 से 205 रुपये हो गया है। गढ़वाल के टिहरी, पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग और कुमाऊं के हल्द्वानी, टनकपुर, लोहाघाट, बागेश्वर, द्वाराहाट की बसों का किराया भी करीब 15 रुपये तक बढ़ाया गया है, लेकिन यह अभी मशीनों में अपडेट नहीं हो पाया।

रोडवेज ने सहारनपुर का किराया कुछ दिन पहले ही बढ़ाया था। इसके बाद किराया यूपी रोडवेज की बसों से ज्यादा हो गया था। इसका रोडवेज को नुकसान उठाना पड़ रहा था। बसों में यात्रियों की संख्या घटने लगी थी। इसे देखते हुए रोडवेज ने देहरादून से सहारनपुर का किराया 105 रुपये से घटाकर 95 रुपये कर दिया है।

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com