Wednesday , April 14 2021

अगर आपके भी सपने में आती हैं ये चीजे, तो समझ जाए ये… संकेत

 सपने में कुछ भी देखने का एक विशेष मतलब होता है। माना जाता है कि सपने में व्यक्ति जो देखता है वह उसके भविष्य से जुड़ा होता है। स्वप्न शास्त्र में कुछ ऐसे सपने भी बताए गए हैं जिन्हें देखने से गरीबी दूर होने के संकेत मिलते हैं। माना जाता है कि इन सपनों का असर बहुत धीमी गति से होता है। लेकिन यह सच होते हैं।
सपने में चूहा देखना
सपने में चूहे को देखना दरिद्रता दूर होने का सूचक माना जाता है। कहते हैं कि जो व्यक्ति सपने में चूहा देखता है धीरे-धीरे ‌उसके घर-परिवार से धन का अभाव खत्म होने लगता है। उन लोगों के ऐसे के साथ-साथ शुभता भी आती है। इस सपने को अपने घर के सबसे छोटे बच्चे को जरूर बताएं।
खाली बर्तन को भरते हुए देखना
अगर आपने सपने में खाली बर्तन को भरते हुए देखा है तो इसे अच्छा माना जाता है। कहते हैं कि वह सपना घर की तिजोरी को भरने में कारगर है। मान्यता है कि जिस तरह सपने में खाली बर्तन भरता जाता है वैसे ही जेब भी भरती चली जाती है।
गाय के गोबर से उपले बनाना
सपने में खुद को गाय के गोबर से उपले बनाते देखने से व्यक्ति तरक्की करता है। माना जाता है कि यह सपना गरीबी दूर करने के साथ ही कामयाबी की राह में आने वाले दिक्कतों को भी दूर करता है। इस सपने के बारे में किसी को न बताएं।
झाड़ू देखना
सपने में झाड़ू देखना बहुत शुभ माना जाता है। कहते हैं कि झाड़ू वैभव का प्रतीक होता है। माना जाता है कि अगर आपने सपने में झाड़ू देखी है तो यह मान लीजिए कि आपके घर से दरिद्रता जाने वाली है और घर में धन के योग बनने वाले हैं। इस सपने को अपनी पत्नी या माता को जरूर बताएं।
इलैक्ट्रोनिक सामान टूटते देखना
यह सपना बहुत अच्छा माना जाता है। कहते हैं कि इलैक्ट्रोनिक सामान देखना दरिद्रता लाता है और उसे टूटते हुए देखने से गरीबी दूर होती है। इस सपने को शुभ मानते हुए किसी से नहीं कहना चाहिए। अगर आप इसे किसी को बताएंगे तो यह सच नहीं होगा।
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com