Monday , January 25 2021

अभी अभी : CM महबूबा ने अफस्पा हटाने से किया इनकार, कहा-भारतीय सेना दुनिया में सबसे अधिक अनुशासित

जम्मू। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने हालात का हवाला देते हुए कश्मीर में विवादित सशस्त्र बल (विशेष अधिकार) अधिनियम (अफस्पा) को हटाने से इनकार कर दिया और कहा कि भारतीय सेना पूरी दुनिया में ‘सबसे अनुशासित’ है। महबूबा ने कहा कि कश्मीर की बिगड़ती सुरक्षा स्थिति की वजह से घाटी में सेना की तैनाती में इजाफा हुआ है।

कश्मीरी छात्रों पर हमले से दुखी हैं महबूबा और उमरमुख्यमंत्री ने कहा कि यदि स्थिति बिगड़ती है, तो सुरक्षा बलों की संख्या में बढ़ोतरी होगी। अगर आतंकवाद या पत्थरबाजी की घटना में बढ़ोतरी होती है तो आपको पुलिस की संख्या में और अधिक वृद्धि देखने को मिलेगा। हम ऐसा नहीं देखना चाहते हैं। मुख्यमंत्री के पास वाले विभागों को अनुदान की मांग पर एक चर्चा के दौरान कल वह जवाब दे रही थीं।

माकपा के विधायक एमवाई तारीगामी द्वारा अफस्पा हटाने की मांग करने पर महबूबा ने ऐसा करने से इनकार करते हुए पूछा, ‘‘क्या ऐसी स्थिति में अफस्पा हटाया जा सकता है? क्या यह मुमकिन है? मुख्यमंत्री ने कल कहा कि भारतीय सेना दुनिया में सबसे ज्यादा अनुशासित है। वे सुरक्षा व्यवस्था बेहतर करने में लगे हुए हैं……उन्हीं की वजह से हमलोग आज यहां पर हैं… उन्होंने काफी बलिदान दिए हैं।

 
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com