मगरमच्छ के पेट से निकली यह चीज, देखने वालें हुए हक्के- बक्के

ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड के उत्तर में स्थित एक द्वीप पर 14 फीट लंबे मगरमच्छ के पेट में मानव अवशेष पाए गए हैं. स्थानीय अधिकारियों का अनुमान है कि ये अवशेष एक मछुआरे का है.

दरअसल, लाइव साइंस डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि ये अवशेष संभवत: 69 वर्षीय मछुआरे एंड्रयू हर्ड के हैं, जो 11 फरवरी को उसी इलाके से लापता हो गए थे.

मछुआरे एंड्रयू हर्ड को आखिरी बार उस गुरुवार की दोपहर को देखा गया था, जब उन्होंने मछली पकड़ने के एक छोटे से क्षेत्र में अपनी नाव छोड़ दी थी. उस रात जब वह वापस नहीं लौटे और रेडियो पर अपनी प्रतिक्रिया देनी बंद कर दी, तो हर्ड की पत्नी ने अधिकारियों को सूचना दी.

शुक्रवार की रात जब अधिकारियों ने जांच की तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए. उन्होंने नौका के पास वाले इलाके में विशाल मगरमच्छ पाया. पर्यावरण अधिकारियों ने मगरमच्छ को पकड़ा और उसके पेट को काटा. इस मगरमच्छ के पेट में मानव अवशेष देखकर अधिकारी चकित रह गए.

स्थानीय प्रशासन और क्वींसलैंड एनवायरनमेंट ने अपने एक बयान में बताया कि पकड़े गए मगरमच्छ के आधार पर यह माना जा रहा है कि मछुआरे के गायब होने में इसी मगरमच्छ का रोल है. इस कठिन समय में हमारे विचार मछुआरे के परिवार के साथ हैं.

बता दें कि क्वींसलैंड के आसपास के तटों पर मगरमच्छ की सबसे बड़ी प्रजाति पाई जाती है. यहां खारे पानी के मगरमच्छ (क्रोकोडायलस पोरस) पाए जाते हैं. क्वींसलैंड संग्रहालय के अनुसार, खारे पानी के मगरमच्छ 23 फीट (7 मीटर) तक बढ़ सकते हैं, हालांकि वे शायद ही कभी 16 फीट (5 मीटर) से अधिक पाए गए हों.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com