मैं और मोदी जी हैं तो किसी के पास हाथ फैलाने की जरूरत नहींः CM योगी

संत रविदास की जयंती पर वाराणसी में संत की जन्मस्थली पर सीर गोवर्धन पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा जब वह हैं और मोदी जी हैं तो आप लोगों को किसी और के पास हाथ फैलाने की कोई जरूरत नहीं है।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चर्चा करते हुए कहा कि जब वह कहीं जाते हैं तो पूरी दुनिया की नजर उन पर रहती है। पूरा अमेरिका मोदी जी के स्वागत में उमड़ पड़ता है। चीन में भी उनका भव्य स्वागत होता है। भारत की तर्ज पर दूसरे देश स्वयं का विकास करना चाहते हैं।

इतनी बड़ी आबादी वाला देश कैसे आसानी से चुनाव संपन्न करा लेता है पूरी दुनिया चौंकती है। सीएम योगी ने कहा कि काशी दुनिया की सबसे प्राचीन नगरी और शंकर के त्रिशूल पर बसी हुई है और संतों की नगरी है, यहां अलग-अलग राज्य से लोग आए हैं।

आस्था के कारण ही प्रधानमंत्री खुद यहां आना चाहते थे लेकिन व्यस्तता के कारण नहीं आ सके। प्रधानमंत्री के निर्देश पर मैं यहां दर्शन करने आया हूं। मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे यह मौका मिला। 

हर हर महादेव का लगा नारा

संत रविदास जी के जयन्ती पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ – फोटो : अमर उजाला
इस देश के अंदर रविदास जी के सिद्धांत पर समतामूलक समाज की स्थापना हो, यही हम सबकी कामना है। उन्होंने इस बात की पैरवी भी की कि सबको अपने मुताबिक आराधना करने की आजादी होनी चाहिए।

उन्होंने कहा, यहां मैं देख रहा हूं कि सभी प्रांत के पंडाल लगे हुए हैं, लघु भारत सा नजारा है, चहुंओर खुशियां हैं। सभी रविदास के प्रति श्रद्धा प्रकट कर रहे हैं। यही आस्था हम सबको जोड़ती है। इस आस्था पर प्रहार करने वाला चकनाचूर हो जाता है।

वहीं मंदिर प्रबंधन की तरफ से संत सुरेंद्र दास ने कहा कि सीएम योगी राजा के रूप में आये है और राजा का फर्ज होता है प्रजा का ख्याल रखना। मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर बीएचयू के हेलीपैड पर उतरा।

वहां से वह कार से सीरगोवर्धन स्थित रविदास मंदिर पहुंचे। सीएम योगी के संत रविदास मंदिर में पहुंचते ही वहां मौजूद जनता ने हर हर महादेव का नारा लगाया। 

 
 
Loading...