दिल्ली: सीलिंग के खिलाफ महाबंद, 7 लाख दुकानें रहेंगी बंद

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चल रही सीलिंग खिलाफ व्यापारी संघ ने शुक्रवार को 48 घंटे के दिल्ली बंद का ऐलान किया है. वहीं, एक अन्य कारोबारी संगठन चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआइ) ने एक कदम आगे बढ़ते हुए रविवार को भी यानी लगातार 72 घंटे दिल्ली बंद का ऐलान किया है. सीलिंग के खिलाफ व्यापारियों को आम आदमी पार्टी का भी समर्थन मिल रहा है. 

राजधानी में चल रही सीलिंग को लेकर व्यापारियों के ऐलान के मुताबिक शुक्रवार से दो दिनों तक दिल्ली के करीब 2500 बाजार बंद रहेंगे, जबकि 100 स्थानों पर व्यापारी विरोध प्रदर्शन करेंगे. इसमें राजधानी के 7 लाख कारोबारी संस्थानों का शटर गिरा रहेगा और 5 हजार जगहों पर प्रदर्शन की भी योजना है. इस बंद को 750 कारोबारी संगठन और 20 से अधिक औद्योगिक क्षेत्र ने समर्थन किया है.

इस बंद का असर दिल्ली के सभी बड़े बाजारों में देखने को मिलेगा. कनॉट प्लेस, करोल बाग, हौजखास, चांदनी चौक समेत तमाम बड़े मार्केट भी नहीं खुलेंगे. सीलिंग बंद ना होने पर जनप्रतिनिधियों के घरों के घेराव की भी योजना है. बता दे कि दिल्ली के व्यापारियों का आरोप है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश की आड़ में दिल्ली नगर निगम कानून 1957 के मूलभूत प्रावधानों को ताक पर रखकर सीलिंग की कार्रवाई की जा रही है. 

Loading...