अफगानिस्तान में हवाई हमले से आतंकियों को बनाया निशाना

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी में आये दिन कोई न कोई हमले की घटना होती रहती हैं ऐसे में अफगानिस्तान के दक्षिण-पूर्व गजनी प्रांत में तालिबान पर किए गए एक हवाई हमले में तकरीबन 26 आतंकी मारे गए हैं. वहीँ प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्‍ता मोहम्‍मद आरिफ नूरी ने जानकारी देते हुए आतंकियों के मारे जाने और उनकी संख्या की पुष्टि की है.

इस बात की पुष्टि करते हुए वे बोले कि – “इस हवाई हमले में 20 से अधिक आतंकी घायल भी हुए हैं, हालांकि अभी तक इस पर तालिबान की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है.” जानकारी के अनुसार गजनी देश के दक्षिण-पूर्व के कई हिस्‍से हिंसाग्रस्‍त प्रांतों में शुमार हैं. वहीँ ताजा हवाई हमला तालिबान और दूसरे आतंकी संगठनों के खिलाफ चल रही मुहीम का हिस्सा बताया गया है. अफगानिस्‍तान में आतंकियों की मौजूदगी सिर्फ उसी देश के लिए नहीं बल्कि दुनिया के तमाम देशों के लिए गंभीर चिंता का विषय बना हुआ है.

अफगानिस्तान के अलावा आतंकी गतिविधियों में संलिप्त और आतंक का पनाहगार माने जाने वाला देश पाकिस्‍तान भी पूरी दुनिया, विशेष तौर से अमेरिका और  भारत के निशाने पर है. पाकिस्तान पर कई बार आतंकवादियों को प्रशिक्षत करने और उन्हें पनाह देने के आरोप भी लग चुके हैं. वहीँ UN में भी उसे आतंकवादी देश करार दिया जा चुका है और कई बार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पकिस्तान को कड़ी फटकार भी लगाईं है.

Loading...