Friday , February 26 2021

पीएम मोदी ने दिया असम के एक लाख लोगों को बड़ा तोहफा…

पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को असम के शिवसागर पहुंचे. यहां उन्होंने एक लाख से अधिक लोगों को भूमि आवंटन प्रमाण पत्र दिए. उन्होंने भारत माता की जय के नारे के साथ अपने संबोधन की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि ”असम के लोगों का प्रेम और स्नेह मुझे बार-बार असम ले आता है. असम की आत्मीयता मेरा सौभाग्य है. आज असम की हमारी सरकार ने आपके जीवन के बहुत बड़ी चिंता दूर करने का काम किया है.”

इस मौके पर पीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने भूमिहीनों को जमीन देने में कोई रुचि नहीं दिखाई थी. लेकिन इस सरकार में सवा दो लाख परिवार को जमीन के पट्टे दिए गए और अब एक लाख परिवार इसमें और जुड़ गए हैं. प्रधानमंत्री पीएम मोदी ने कहा कि अब इन परिवारों को भी किसान सम्मान निधि का लाभ मिलेगा और उनके खातों में सीधे पैसे ट्रांसफर होंगे. ये परिवार इस जमीन के एवज में बैंकों से लोन ले सकेंगे.

उन्होंने कहा कि असम में जब हमारी सरकार बनी तो उस समय भी यहां करीब-करीब 6 लाख मूल निवासी परिवार जिनके पास ज़मीन के कानूनी कागज़ नहीं थे. लेकिन सर्बानंद सोनोवाल के नेतृत्व में यहां की सरकार ने आपकी इस चिंता को दूर करने के लिए गंभीरता के साथ काम किया.

उन्होंने कहा कि आत्मविश्वास तभी बढ़ता है जब घर-परिवार में भी सुविधाएं मिलती हैं और बाहर का इंफ्रास्ट्रक्चर भी सुधरता है. बीते सालों में इन दोनों मोर्चों पर असम में अभूतपूर्व काम किया गया है. भूमि के स्वामित्व मिलने से आपके जीवन की बहुत बड़ी चिंता दूर हो गई है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com