Friday , February 26 2021

वाराणसी में पहले चरण में 20 हजार लोगों को वैक्सीन लगेगी : PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाराणसी के कोरोना वॉरियर्स को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि काशी में वो अपनी ओर से लगातार काम करने का प्रयास कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि साल 2021 की शुरुआत काफी शुभ हुई और भारत में अब दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन का कार्यक्रम चल रहा है. देश ने खुद अपनी दो स्वदेशी वैक्सीन बनाई है और दुनिया के कई देशों को भी भारत वैक्सीन दे रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि वाराणसी में पहले चरण में करीब बीस हजार लोगों को वैक्सीन लग रही है, जिसके लिए 15 केंद्र बनाए गए हैं.

आपको बता दें कि देश में 16 जनवरी से देशव्यापी वैक्सीनेशन का काम आरंभ हुआ था. करीब तीन हजार से अधिक सेंटर्स पर टीकाकरण का काम किया जा रहा है. शुरुआती चरण में करीब तीन करोड़ हेल्थवर्कर्स को टीका लगाया जा रहा है, जिसके बाद कोरोना वॉरियर्स का नंबर आना है.

कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यों के मुख्यमंत्रियों को कोरोना का टीका लगेगा. दरअसल, इसी चरण में 50 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों को टीका लगना है, ऐसे में जो भी जनप्रतिनिधि 50 वर्ष से अधिक आयु के हैं उनका नंबर भी इसी दौरान आएगा.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में 21 जनवरी की शाम 6 बजे तक करीब दस लाख लोगों को टीका लगा है. हाल ही में को-विन ऐप में कुछ सुविधाएं जोड़ी गई हैं, जिसके बाद अब सेशन में बदलाव किए जा सकेंगे. इस सुविधा के कारण कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज़ हो सकेगी.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com