Thursday , January 21 2021

आज का राशिफल

मेष (Aries) : आज संभलकर कदम उठाने की गणेशजी सलाह देते हैं। स्वजनों के साथ उग्र चर्चा न हो इसका ध्यान रखें। शारीरिक और मानसिक रूप से आप व्यग्रता का अनुभव करेंगे। अनिद्रा के कारण स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। बौद्धिक चर्चा से आनंद प्राप्त होगा। प्रवास भी संभव हो तो टालिएगा। 

 

वृषभ (Taurus): भावनाओं के बंधन में बंध जाने का अनुभव आज आपको होगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। आपके कार्य दिन में संपन्न हो जाने से आनंद की मात्रा में वृद्धि होगी। भाई-बहनों से लाभ होगा। शारीरिक और मानसिक रूप से आप प्रफुल्लता का अनुभव करेंगे। आर्थिक लाभ होने की भी संभावना है। धन का खर्च अधिक हो सकता है और अपयश प्राप्त होने का योग है।

मिथुन (Gemini) : नकारात्मक मानसिक व्यवहार न करने की गणेशजी आपको सलाह देते हैं। असंतोष की भावनाओं से मन ग्रस्त हो सकता है। परिवार में मेलजोल की कमी हो सकती है। शारीरिक रूप से भी कुछ अस्वस्थता हो सकती है। पढ़ने-लिखने में विद्यार्थियों का मन नहीं लगेगा। परंतु मध्याह्न के बाद आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। फिर भी नए कार्य का प्रारंभ करने का साहस आज न कीजिएगा। प्रतिस्पर्धियों पर आप विजय प्राप्त करेंगे। स्वजनों के साथ भेंट करने से मन आनंदित हो जाएगा। आज का प्रवास भी आनंददायी रहेगा।

कर्क(Cancer) : भावनाओं के प्रवाह में आप न बहें, इसके लिए गणेशजी आपको चेतावनी देते हैं। छोटे प्रवास या पर्यटन की संभावना है। आज के दिन आपका आरोग्य भी अच्छा रहेगा और मन भी प्रफुल्लित रहेगा। परंतु मध्याह्न के बाद आपके मन में हताशा की भावना आ जाने से मन अस्वस्थ हो सकता है। अनैतिक प्रवृत्तियों से मन भ्रष्ट न हो जाए इसका ध्यान रखें। धन का खर्च अधिक हो सकता है। 


सिंह (Leo) : आज किसी भी निर्णय लेने की स्थिति में आप नहीं रहेंगे इसलिए आवश्यक निर्णय आज न लेने की गणेशजी सलाह देते हैं। पारिवारिक कार्यों के पीछे धन का खर्च होगा। वाणी पर संयम रखिएगा। गलतफहमियों को दूर करें। संबंधियों के साथ मनमुटाव के प्रसंग बनेंगे। परंतु मध्याह्न के बाद मित्रों और स्नेहीजनों के साथ हुई भेंट से आज का मन प्रसन्न होगा।

कन्या (Virgo): आज का आपका दिन मध्यम फलदायी रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। आज परिस्थिति अनुकूल रहेगी। शारीरिक और मानसिक रूप से सुख शांति रहेगी। व्यावसायिक क्षेत्र में भी वातावरण अनुकूल रहेगा। परंतु मध्याह्न के बाद आप के मन की स्थिति दुविधापूर्ण रहेगी। इससे आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में बाधा होगी। आज वाणी पर संयम बरतने की सलाह गणेशजी देते हैं। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में निर्णय लेते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है। धनहानि के साथ-साथ मानहानि से भी संभलकर चलें।

तुला (Libra): आज पारिवारिक वातावरण आनंदप्रद रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ प्रेमपूर्ण वातावरण रहेगा। घर की साज-सज्जा में भी परिवर्तन करेंगे, इससे मानसिक स्वस्थता में भी वृद्धि होगी। व्यवसाय में उच्च अधिकारियों की ओर से आर्थिक लाभ होगा। आर्थिक आयोजन निष्ठापूर्वक संपन्न कर सकेंगे। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। मानसिक रूप से शांति का अनुभव होगा। संतानों की ओर से सुख मिलेगा।

वृश्चिक(Scorpio) : आप के लिए भाग्यवृद्धि का दिन है ऐसा गणेशजी कहते हैं। विदेश स्थित स्नेहीजन से अच्छे समाचार प्राप्त होंगे। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। धार्मिक प्रवास होने की संभावना है। धन लाभ की भी संभावना है। व्यवसाय में पदोन्नति के योग हैं। आप का प्रत्येक कार्य सफल होने के साथ-साथ पूर्ण भी होगा। माता से सम्बंध अच्छा रहेगा। मान-सम्मान प्राप्त होगा। गृहस्थ जीवन आनंदपूर्ण रहेगा।

धनु (Sagittarius): आज प्रातःकाल के समय आपका शारीरिक स्वास्थ्य नरम-गरम रह सकता है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। निषेधात्मक विचार आपके मन पर नकारात्मक असर डाल सकते हैं, इसलिए वैचारिक स्तर पर संयम रखना आवश्यक है। आर्थिक रूप से तंगी भी हो सकती है। परंतु मध्याह्न के बाद आप शारीरिक और मानसिक स्वस्थता से प्रफुल्लित हो जाएंगे। आकस्मिक धनप्राप्ति का योग है। व्यावसायियों को लाभ होगा। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बीतेगा। प्रवास का योग है।

मकर (Capricorn): आज के दिन परिजनों के साथ आनंदपूर्वक प्रवास या पर्यटन का आनंद लेंगे, परंतु मध्याहन के बाद आपका मन व्यग्रता का अनुभव करेगा। अधिक खर्च होने से धन की तंगी रहेगी। सरकारी कार्यों में विघ्न आ सकते हैं। अनैतिक कार्यों से सम्बंधित वृत्तियों पर अंकुश रखना पडे़गा।

कुंभ (Aquarius) : गणेशजी के आशीर्वाद से आपका आज का दिन सुख-शांति से बीतेगा। शारीरिक और मानसिक स्वस्थता प्राप्त होगी। आनंद-प्रमोद के साथ वाहनसुख भी मिलेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में आप को कीर्ति प्राप्त होगी। नए वस्त्र और आभूषणों के पीछे धन का व्यय होगा। छोटे से प्रवास या पर्यटन की संभावना है।

मीन (Pisces): आज के दिन विपरीत लिंग के प्रति आकर्षित होने से दूर रहने की गणेशजी सलाह देते हैं। किसी भी व्यक्ति के साथ बौद्धिक चर्चा या वाद-विवाद न करें। नए कार्य का प्रारंभ न करें। परंतु मध्याह्न के बाद स्थिति में आकस्मिक सुधार दिखेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से आप स्वस्थता का अनुभव करेंगे। 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com