Friday , February 26 2021

शादी से पहले घूमना चाहते हैं आप, तो इन जगहों का चयन कर उठाए आनंद

घूमना सभी को पसंद आता हैं फिर चाहे वह किसी भी उम्र का क्योंकि ना हो। बच्चे हो या बड़े सभी घूमने जाना पसंद करते हैं। लेकिन युवा वर्ग अपनी शादी से पहले ज्यादा घूमना पसंद कार्यते हैं क्योंकि बाद में जिम्मेदारियों के चलते घूमने का वह मजा नहीं ले पाते हैं। ऐसे में आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ ऐसी जगहों की जानकारी लेकर आए हैं जहां शादी से पहले घूमने का रोमांच अलग ही हैं। तो आइये जानते हैं इन जगहों के बारे में।

अंडमान एंड निकोबार

अगर आप दोस्तों के साथ रोमांच से भरी ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो अंडमान एंड निकोबार आइलैंड घूम आइए। यहां आप अपने सभी डरों को अलविदा कह सकते हैं। आप यहां स्कूबा डाइविंग, स्नोर्केलिंग, पैरासेलिंग का लुत्फ उठा सकते हैं। यहां का जेल नेशनल मेमोरियल, पोर्ट ब्लेयर का राजीव गांधी वाटर स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स, चिड़िया टापू, राधानगर बीच, सेल्यूलर और महात्मा गांधी मरीन नेशनल पार्क काफी पॉपुलर है।

मेघालय

अभी आप पर जिम्मेदारियों का भार नहीं है। आप आराम से दोस्तों के साथ हरियाली के बीच झरनों का खूबसूरती को देखते हुए पहाड़ों पर चढ़ सकते हैं। यदि ट्रेकिंग को लेकर आप उत्साही रहते हैं तो मेघालय आपके लिए एक अच्छा विकल्प है। यहां आप एलीफेंट लेक, स्प्रेड ईगल फॉल, सेवन सिस्टर फॉल, उमियम लेक, शिलॉंग व्यू प्वाइंट, गारो हिल्स, खासी हिल्स आदि हैं। मेघालय में वो सब है जिसकी एक युवा को तलाश होती है। खूबसूरती और सुकून का ऐसा अद्भुत संगम और कहीं नहीं है।

लद्दाख

घूमने के शौकीन युवाओं के लिए लद्दाख जन्नत है। इसलिए बेहतर है कि आप शादी के पहले ही या तो सोलो ट्रिप या दोस्तों के साथ लद्दाख हो आएं क्योंकि एक बार शादी हो गई फिर लद्दाख जैसी जगह जाने में आपको 10 बार सोचना पड़ेगा। लद्दाख में आप आराम से बाइक किराये पर लेकर खार्दुंग ला पास, पैंगोंग झील,जनंकार घाटी, हेमिस नेशनल पार्क और स्पीटूक गोंपा आदि जगहें घूम सकते हैं।

ऋषिकेश

ऋषिकेश तो आराम से आप शादी के बाद भी घूम सकते हैं लेकिन जरूरी है कि आप एक बार विवाह के पूर्व भी जाएं क्योंकि शादी से पहले आप बिना किसी रोकटोक के हर तरह के रोमांच का आनंद उठा पाएंगे। बंजी जंपिंग, जीप लाइनिंग, पैराग्लाइडिंग सब आप बिना किसी की अनुमति के कर पाएंगे। हो सकता है कि शादी के बाद आपको फिक्र और सुरक्षा का हवाला देकर ये सब करने से रोक दिया जाए इसलिए शादी से पहले ही आनंद उठाएं।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com