Wednesday , March 3 2021

ठंड से ठिठुरी राजधानी, छाया घना कोहरा कई ट्रेनें हुई रद्द, देखें लिस्ट…

राष्ट्र्र्रीय राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में घने कोहरे (Dense Fog) का साया है. कोहरे के कहर से सड़कों पर धुंध के कारण विजिबिलिटी काफी कम है, जिससे एक तरफ सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार धीमी हुई तो वहीं कई ट्रेनें प्रभावित हैं. जानकारी के मुताबिक दिल्ली आने वाली 24 ट्रेन लेट हैं. इसके अलावा फ्लाइट्स पर भी कोहरे का असर पड़ा है.

दिल्ली में कई जगहों पर आज (शनिवार) विजिबिलिटी जीरो तो कुछ इलाकों में 2 से 3 मीटर की ही देखी गई. ऐसे में राहगीरों को बेहद मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है. हालात ऐसे हैं कि गाड़ियों की लाइट जलाने के बावजूद भी विजिबिलिटी इतनी कम है कि सामने दिखाई देना मुश्किल हो रहा है.

ट्रेनों और फ्लाइ्टस पर असर
मौसम विभाग (IMD) के अनुसार दिल्लीवालों को कोहरे और ठंड (Cold) से अभी राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. तापमान में गिरावट आने के कारण ठिठुरन बढ़ रही है. घने कोहरे के कारण लगभग 2 दर्जन से ज्यादा ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं. वहीं, कई फ्लाइ्टस कैंसिल की गई हैं.

मौसम विभाग की मानें तो अगले 5 दिन तक दिल्ली-एनसीआर के लोगों को सुबह एवं शाम के समय ऐसे ही कोहरे का सामना करना पड़ेगा. वहीं, ठंड से भी राहत मिलती नजर नहीं आ रही है.

शीतलहर और कोहरे के साथ ठिठुरन बढ़ गई है. मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम तापमान 4 डिग्री के आस-पास रह सकता है. वहीं, अगले सप्ताह न्यूनतम तापमान 5 से 8 डिग्री के बीच बना रहेगा.

हवा में प्रदूषण का स्तर बेहर गंभीर

दिल्ली की हवा में प्रदूषण का स्तर एक बार फिर से बेहद गंभीर स्थिति में पहुंच गया है. एयर क्वॉलिटी इंडेक्स (AQI) 492 दर्ज किया गया है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) दिल्ली में पीएम 2.5 तथा पीएम 10 प्रदूषकों की मात्रा उच्च स्तर पर है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com